श्री अजय शुक्ल
प्रभारी
डॉ. राकेश कुशवाहा
सदस्य

हेरिटेज क्लब का गठन सत्र 2019-20 के प्रारंभ में प्राचार्य मैडम के मार्गदर्शन में किया गया जिसका मुख्य उद्देश्य वर्तमान समय में हमारी संस्कृति, सभ्यता, विरासतों की कम होती जा रही महत्ता को पुनः बढ़ावा देना है। वर्तमान में देखा जा रहा है कि हम सभी अपनी सभ्यता एवं संस्कृति को भुलाते हुए आधुनिक संस्कृति को अपनाने की होड़ में लगे हुए हैं एवं अपने पूर्वजों की दी गई विरासतों को भुलाते जा रहे है। इस स्थिति को देखते हुए प्राचार्य मैडम द्वारा इसमें सुधार हेतु क्लब का गठन किया गया है। जिसमें सर्वप्रथम विद्यार्थियों की स्वेच्छा से सदस्यता ग्रहण कराई गई तदोपरान्त उन्हीं सदस्यों में से एक कार्यकारी समिति का गठन किया गया। जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव व सहसचिव उन्हीं विद्यार्थी सदस्यों में से चुनाव प्रक्रिया द्वारा चुने गये जो कि आगे दिए गए हैं।

इस क्लब की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें विद्यार्थी सीधे रूप में प्राचार्य मैडम से जुड़कर मार्गदर्शन प्राप्त करते हैं। लगातार बैठकों में उपरोक्त विषय पर चर्चा की जाती है तथा सदस्यों को शहर में एवं आसपास स्थित जानी मानी विरासतों का भ्रमण कराकर उसकी सभ्यता एवं संस्कृति के बारे में मार्गदर्शित कर उसके महत्व को समझने हेतु प्रेरित किया जाता है।

अध्यक्ष कु. ज्योति भिंडारे | सचिव- कु. अदिति नरवरिया
उपाध्यक्ष कु. शर्मिष्ठा त्रिपाठी | सहसचिव- कु. निशा डे

Events

व्याख्यान "प्राचीन कालीन आहार-विहार" (29 Jan 2022)

हेरिटेज क्लब नचिकेता महाविद्यालय विजय नगर जबलपुर* के तत्वावधान में दिनांक *29/01/2022* दिन शनिवार को दोपहर *12:00* बजे से व्याख्यान आयोजित किया गया है जिसका विषय "प्राचीन कालीन आहार-विहार" है। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता श्रीमती दीप्ति शुक्ला प्राचार्य , शांति निकेतन उ.मा.विद्यालय पनागर जबलपुर रहेंगी। साथ ही नचिकेता महाविद्यालय सामाजिक सेवा समिति द्वारा आयोजित निबंध प्रतियोगिता"भारतीय रीति रिवाजों का महत्त्व" के परिणामों की घोषणा की जायगी । कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्या *डॉ. (श्रीमती) पी. आर. चंद्रा* करेंगी। कार्यक्रम में महाविद्यालय के रजिस्ट्रार *श्री आर. एस. चंदेल* एवं स्टाफ काउंसिल सचिव *श्री सुरेन्द्र दुबे* की गरिमामय उपस्थिति रहेगी । कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त विभागाध्यक्ष, सहायक प्राध्यापक गण एवं विद्यार्थियों की उपस्थिति प्रार्थनीय है।

Therefore always free for Enquire

Nachiketa College of Computer Science, Commerce & Advanced Technology